D.M. Message

MR. D.P. GUPTA (DEPUTY MANAGER)



" आप एक बालक को शिक्षित करते है तो आप एक आदमी को शिक्षित करते हैं, पर जब आप एक बालिका को शिक्षित करते है तो आप एक पूरी पीढ़ी को शिक्षित करते हैं। "
इस विचार को लेकर सन् 2007 में हमारे अथक प्रयासों द्वारा इस महाविद्यालय की स्थापना की गयी, 2007 से यह महाविद्यालय बालिकाओं के चतुर्मुखी विकास के लिये हमेशा तत्पर रहा है। इस क्षेत्रवासियों के भनुग्रह पर महाविद्यालय में 2017 से बालकों की शिक्षा को ध्यान में रखकर सह-शिक्षा पद्धति को लागू किया है। उच्च शिक्षा छात्रध्छात्राओं के जीवन का अत्यन्त महत्वपूर्ण पड़ाव है। महत्वपूर्ण इसलिए क्यंूकि आने वाले कुछ वर्षों में छात्रध्छात्राओं का व्यक्तित्व संपूर्णता प्राप्त करेगा और एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में समाज को अपना योगदान देने के लिये आप तैयार होंगे।
मुझे अत्यन्त खुशी है कि महाविद्यालय के छात्रध्छात्राओं ने लगातार परीक्षा-परिणामों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है तथा शैक्षणिकेत्तर गतिविधियों में भी संस्था का नाम रोशन किया है। जो यहां के विद्यार्थी वर्ग तथा शिक्षकों की कत्र्तव्यनिष्ठता एवं शिक्षा के क्षेत्र में उनके समर्पण को दर्शाता है। मुझे विश्वास है कि महाविद्यालय इस स्वस्थ पंरपरा को आगे बढ़ाते हुए, सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा तथा समाज को नयी दिशा देने में अपना बहुमूल्य योगदान देगा। धन्यवाद

MR. D.P. GUPTA (DEPUTY MANAGER)

उप-प्रबन्धक
जगन्नाथ प्रसाद भगवान देई साहु महाविद्यालय



Back to Home Page

Location Map

SEND A QUICK MESSAGE TO US